क्या भारत एशिया कप 2022 जीत पाएगा?

भारत में क्रिकेट से लेकर फुटबॉल पर सट्टेबाजी की जाती हैं। वहीं एशिया कप की शरुुआत होने जा रही हैं। एशिया कप सट्टेबाजी करने के लिए कई सारे सट्टेबाज तैयार हैं और हम जल्द ही मचै देखने को मिलने वाले हैं। एशिया कप का गत चपिैंयन भारत एक बार फिर इस बार प्रतियोगिता जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में शरुुआत करेगा।

हालाँकि, बहुत सारी चुनौतियाँ हैं क्योंकि सीनियर पेसर जसप्रीत बमराह ु टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे। अभी भी इस बात को लेकर संशय बना हुआ था कि शुरुआती लाइन-अप में कौन शामिल होगा, लेकिन तमाम उलझनों के बावजदू , प्रशंसकों को उम्मीद है कि भारत खिताब बरकरार रखेगा।

बता दें कि टीम इंडिया 28 अगस्त को अपनी टक्कर की पाकिस्तान के साथ अपनी एशिया कप 2022 की शरुुआत करनेजा रही हैं। यात्रा शरूु इसके बाद वे 31 अगस्त को क्वालीफाइंग टीम को चनौती ु भारत की टीम देती नजर आएगी। असली पार्टी तब शरूु होगी जब भारत सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करने में सफल होगा। वहीं इसी दौरान हर कोई यही चाहता हैं कि क्या भारत की टीम जीतेग या नहीं तो चलिए जानतेहैं।

टी20 विश्व कप के साथ ही, टीम के लिए टूर्नामेंट से पहले अपनी टीम को अतिंम रूप देने का यह भी एक सुनहरा मौका इनके पास है। भले ही कोई भी इस बारे में निश्चित नहीं है कि भारत किस संयोजन के साथ जाएगा, टीम के लिए आठवीं बार प्रतिष्ठित खिताब जीतने की काफी उम्मीदें हैं। इसके साथ ही एशिया कप लाइव देखकर आप भी इसका मनोरंजन ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं। वहीं एशिया कप शड्े यलू और एशिया कप कब है सारी जानकारी आ चुकी हैं भारतीय टीम के बारे में

भारतीय क्रिकेट टीम

जब से रोहित शर्मा नेटीम के कप्तान के रूप में पद भार संभाला है, भारत नेटी 20 क्रिकेट में अपना दृष्टिकोण बदल दिया है। तजी े सेरन बनाना उनका आदर्श वाक्य है, और उन्हें सकारात्मक परिणाम मिले हैं। इसलिए वेउसी ब्रांड का क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

अब यह बहुत खतरनाक है अगर आप एक ऐसी टीम का सामना कर रहे हैं जो किसी चीज से नहीं डरती है। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी अच्छी शरुुआत दे सकते हैं जिसे मध्यक्रम के बल्लेबाज आगे ले जा सकते हैं। सर्यू कर्य ुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं और वह एक अच्छी रैंकिंग पर हैं। इसी तरह ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिकर्ति और हार्दिक पांड्या प्रतिद्वंद्वी पर भारी दबाव बना सकते हैं यदि वे जाते हैं।

आईपीएल की वजह से ही इन सभी खिलाड़ियों को इस तरह के क्रिकेट खेलने की आदत है। भारत को पिछले टी20 विश्व कप के बाद से अभी तक एक भी टी20 सीरीज नहीं हारनी है। इस से निश्चित तौर पर टीम को एशिया कप में गति और आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा एशिया कप सट्टेबाजी यक्ति ु यों अलग और एशिया कप सट्टेबाजी यक्ति ु यांसाइट पर देखने को मिलेगी लेकिन मचै को देखकर ही दांव लगाना शरूु करें।

पाकिस्तान एशिया कप में भारत की सबसे बड़ी प्रतियोगिता होगी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप में भारत की सबसे बड़ी प्रतियोगिता होने जा रही है। पाकिस्तान के पास खिलाड़ियों का अच्छा सेट है। और ये खिलाड़ी सच्चे मचै विजेता हैं। शाहीन शाह अफरीदी और उनके भारतीय शीर्ष क्रम को हिला सकती है। अफरीदी इससे पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपना जादू दिखा चकुे हैं। वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए मट्ुठी भर थे। शाहीन और रोहित के बीच मुकाबला देखने लायक होगा।

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया की तया ै रियां बहुत अच्छी हो गई हैं। टीम के लिए क्या बड़ी चुनौतियां होंगी, रोहित शर्मा प्लेइंग 11 मेंअच्छे क्रिकेटर देखने को मिलेंगे। लेकिन एशिया कप में टीम इंडिया के फैंस को ज्यादा टेंशन नहीं ले, क्योंकि टीम टूर्नामेंट जीतगी े क्योंकि इसकी संभावना अधिक हैं कि एशिया कप इतने भरोसे के साथ ये दावा किया जा सकता है कि टीम इंडिया की विजय होगी।

इसके पीछे की वजह यह है टीम के आकं ड़,े जो दर्शाते हैं कि इस एशिया कप मेंभी टीम इंडिया ही प्रबल दावेदार हैं और जीतने की संभावना हैं।

परुाने आंकड़े जानिए

टीम इंडिया ने अब तक 14 में से13 एशिया कप में हिस्सा ले चकुे और इनकी खास बात है कि फाइनल में इंडिया 10 बार गई है सिर्फ भारत टीम ने 1986 वाला टूर्नामेंट टीम ने नहीं खेला भारत का विनिगं पर्सेंटर्सेंेज काफी बढ़िया रहा है। अगर एशिया कप में भारत टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो अपने 54 मुकाबले में भारत ने 36 मचै जीते हैंऔर सिर्फ 16 हारे चकुे हैं। इसका मातलब यह हैं अगर आप जानना चाहते हैं कि इंडिया एशिया कप कितनी बार जीता हैं भारत बार जीत चुका हैं।

इसके अलावा जब कि एक मचै टाई रहा था और एक का कोई रिजल्ट नहीं सामने नहीं आया था। इस हिसाब सेटीम इंडिया का विनिगं पर्सेंटर्सेंेज लगभग 66.67% काफी अच्छा है। यही नहीं एशिया कप में भारत ने अब तक जो पांच टी20 मचै खेले हैं उसमें तो उसका जीत प्रतिशत 100 फीसदी है, क्योंकि पांच के पांच मचै भारत ने ही जीत हासिल की है।

पाकिस्तान है बहुत दूर

एशिया कप में वनडे और टी20 कुल मिलाकर 36 मचै जीतने वाली टीम इंडिया नंबर वन पर रहे है। अगर बात करें श्रीलंका की तो यह उससे सिर्फ एक कदम पीछे 35 मचै जीतकर दूसरे स्थान पर, पाकिस्तान और बांग्लादेश अभी भी पीछे हैं, क्योंकि दोनों ही टीमों नेक्रमश: 28 और 10 मचै ही जीत हासिल की हैं।

ऐसे में टीम इंडिया को पाकिस्तान से ज्यादा श्रीलंका के बारे मे विचार करना चाहिए कि भारत कैसे खेलें। क्योंकि एशिया कप में श्रीलंका ने ही भारत को सबसे ज्यादा चुनौतियां दी है। वहीं टीम एशिया कप 2022 रोहित शर्मा काफी अच्छा प्रदर्शनर्श देते नजर आएंगे। टीम इंडिया की विनर लिस्ट की जांच करने के बाद आपको देखने को मिलेगा कि इंडिया का प्रदर्शनर्श काफी अच्छा रहा हैं और इस बार एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के जीतने की संभावना अधिक हैं। सट्टेबाजी करने के लिए टीम इंडिया का नया प्रदर्शनर्श और पुराना दोनो देखने के बाद ही सट्टेबाजी शरूु करें।

Written by AKC Editorial

अच्छी कमाई पर आपकों बिजनेस, पैसे कैसे कमाये, इनवेस्टमेंट, पर्सन फ़ाइनेंस आदि से संबंधित जानकारी शेयर किया जाता है. उम्मीद है आपकों पसंद आएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.