Honeygain से पैसे कैसे कमाये – पूरी जानकारी हिंदी में

क्या आप जानते हैं honeygain से पैसे कैसे कमाये? Honeygain se paise kaise kamaye, क्या यह लीगल है?, कितना पैसा कमा सकते हैं, इत्यादि के बारे में.

यदि आप घर बैठे अपने इंटरनेट की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम की है. हम आपकों बता दें कि honeygain एक ऐसी app है जिसके माध्यम से आप internet data share कर पैसे कमा सकते हैं.

मुझे पता है ज़्यादातर लोग यह जानना चाहते हैं कि क्या honeygain app लीगल है, क्या इससे पैसे कमाए जा सकते हैं, क्या यह रियल है, तो आपकों बता दे – जी हाँ आप इससे घर बैठे passive income कर सकते हैं.

यह ऐप धीरे धीरे भारत में पॉप्युलर होते जा रहा है क्योंकि इसका Business मॉडल मार्केट में यूनिक है और सभी को पता है यदि बचे हुए इंटरनेट के बदले आपकों पैसा मिल जाता है तो इसमें कोई परेशानी की बात नहीं है. जब कि बहुत से लोगों के लिए यह अच्छा और बेहतरीन तरीका हो सकता है जो पूरे दिन में नेट पैक ख़त्म नहीं कर पाते हैं.

वर्तमान समय में सभी लोग work from home करना ज़्यादा पसंद करते हैं और घर बैठे इन्टरनेट से पैसे कैसे कमाये के बारे में गूगल पर सर्च करते हैं. सभी लोग इंटरनेट पैक अपने मोबाइल  डलवा ते हैं लेकिन कुछ ही लोग इसे पूरा सही तरीके से इस्तेमाल कर पाते हैं.

कुछ लोग इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन पढ़ाई करते हैं, कोई काम करता है, कोई ख़ुद का Business करता है, कोई  टीवी सीरियल या मूवीज देखता है, और ऐसे ही बहुत सी अन्य कार्यों के लिए इंटरनेट पैक लेना पड़ता है.

लेकिन क्या हर दिन का डाटा पैक आप ख़त्म कर पाते हैं, यदि आप मोबाइल से हमेशा जुड़े रहते हैं तो यह जाहिर है कोई डाटा नहीं बचता होता लेकिन यह उन लोगों के लिए खासतौर पर जो इंटरनेट पैक डलवाने के बाद भी उसे पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं.

इसके बहुत से कारण हो सकते हैं लेकिन कोई बात नहीं, आप अपने इंटरनेट डाटा को honeygain app के साथ शेयर कर उसका रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं.

Honeygain क्या हैं – What is Honeygain App in Hindi 

Honeygain
Honeygain in Hindi

Honeygain एक ऐसी प्लैटफॉर्म है जिसके मदद से इंटरनेट डाटा शेयर कर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं. मूलतः यह एक एप्लीकेशन है जिसे आप अपने डिवाइस में डाउनलोड कर इंटरनेट डाटा को शेयर कर सकते हैं और उसके बदले में कंपनी आपकों पैसे देती हैं.

दोस्तो, हम लोग में बहुत ऐसे लोग है जिनका इंटरनेट डाटा हर रोज 1-5 GB या इससे अधिक आता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम उस डाटा को पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं और वैसे में वह डाटा expire हो जाता है. इसलिए यदि आप यहां honeygain app का इस्तेमाल करते हैं तो आप बचे हुए internet data को इस ऐप पर शेयर कर पैसे कमा सकते हैं.

यहां honeygain आपकी डाटा को बड़ी कंपनियों को देता है जिसका वे अपने रिसर्च और अन्‍य कार्यों में उपयोग करते हैं. आपकों बता दे इंटरनेट डाटा शेयर करना एक लीगल तरीका से होता है और यह ऐप रियल है इसलिए आपकों इसके बारे में ज़्यादा सोचने की जरूरत नहीं है.

वर्तमान में honeygain पूरी दुनिया में 150 से भी अधिक देशों में इस्तेमाल किया जा रहा है जो हर महीने 30% यूजर्स ग्रोथ रेट के साथ बढ़ती जा रही है.

भारत में भी इसका एप्लीकेशन एंड्राइड, ios, और अन्य डिवाइस के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध है. यदि आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके official साइट (www.honeygain.com) पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Honeygain की विशेषताएं 

जैसे कि मैंने बताया कि honeygain भारत में अभी पॉप्युलर हो रहा है और जैसा इसका बिज़नेस मॉडल है यदि यह सही ढंग से काम करेगी तो जल्दी सक्सेस होने में टाइम नहीं लगेगा.

  1. Honeygain ऐप बिल्कुल फ्री है जिसे कोई भी व्यक्ति अपने डिवाइस में इस्तेमाल कर सकता है.
  2. इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना बहुत आसान है और साथ ही इस्तेमाल भी बहुत आसानी से किया जा सकता है.
  3. पैसे कमाने के लिए कोई effort की जरूरत नहीं है, यह बिल्कुल Passive तरीका है.
  4. सभी डिवाइस के लिए उपयुक्त है – android, IPhone ,Mac, Windows.
  5. इसके अलावा 150+ से ज़्यादा देशों में मल्टिपल डिवाइस के लिए उपलब्ध है.

हनीगेन से पैसे कैसे कमाये – Honeygain se paise kaise kamaye

अब चलिए जानते Honeygain से पैसे कैसे कमाये जा सकते हैं और आप इससे अधिक से अधिक Passive Income कैसे कर सकते हैं.

Honeygain की मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और यह बिना किसी effort से होता है. पैसे कमाने का तरीका Passive कहलाता है और इसे करना बहुत आसान है.

सबसे पहले आपकों इसके Official वेबसाइट पर जाकर एक अकाउंट बना लेना है और अकाउंट वेरिफिकेशन करने के बाद आपकों 5 डॉलर बोनस के तौर पर दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़े : ब्लॉग / ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाये? 

Honeygain कैसे काम करता है :

  1.  अकाउंट बनाने के बाद आप इसे अपने डिवाइस में install कर इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं.
  2. हनीगेन केवल आपकी इंटरनेट डाटा को की शेयर करता है, कोई पर्सनल डाटा को access नहीं करता है.
  3. आपके द्वारा शेयर किया हुआ इंटरनेट डाटा कंपनी को दिया जाता है और साथ ही उसके बदले में आपकों पैसे दिए जाते हैं.

हनीगेन से कितना पैसा मिलता है? 

आपकी कमाई honeygain के साथ कितना होने वाला है वह केवल इस बात पर डिपेंड करता है कि आप उसके साथ कितना GB इंटरनेट शेयर करते हैं.

जितना मात्रा में आप ट्रैफ़िक साझा करेंगे उतना ही आपकों पैसा मिलता है. Passive Income करने का यह तरीका थोड़ा स्लो है क्योंकि आप हर रोज ज़्यादा इंटरनेट बचा नहीं सकते हैं.

इंटरनेट का इस्तेमाल आप अपने अन्य कामों में भी करते हैं इसलिए ज़्यादा डाटा बचता नहीं है और कम मात्रा में डाटा शेयर करने पर आपकी कमाई की कम होती है.

अनुमान के तौर पर यदि आप हर रोज 1 डिवाइस की मदद से 2GB डेली टैरिफ शेयर करते हैं तो महीने में आपकी कमाई 6 डॉलर होती है. यह कैलक्युलेशन इसके वेबसाइट से किया गया है जिसे आप खुद भी जा कर देख सकते हैं.

दोस्तो, यदि आपको इससे अधिक पैसे कमाने है तो आपकों बहुत से डिवाइस को कनेक्ट कर रोज ट्रेफिक शेयर करना पड़ेगा. ध्यान रहे आप जितना ज्यादा ट्रैफिक शेयर करेंगे उतना ही इनकॉम होते जाएगा.

क्या हनीगेन सेफ है – Is it Safe? 

यदि आपके मन में भी यह सवाल आता है कि क्या honeygain safe है या नहीं तो आपकों बता दें कि – हनीगेन का उपयोग पूरी दुनिया में बहुत से लोग करते हैं और उनका मानना है कि यह बिल्कुल सेफ है.

इसके अलावा कंपनी भी बोलती है कि हम केवल आपकी इंटरनेट डाटा को शेयर करते हैं न कि आपकी किसी भी प्रकार की पर्सन डिटेल्स. यहां केवल आपकी इंटरनेट डाटा शेयर होता है, किसी भी प्रकार की अन्य जानकारियां को न तो access किया जाता है और न ही शेयर किया जाता है.

इसलिए यदि आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप बिंदास इस्तेमाल करें और अपने बचे हुए इंटरनेट पैक से Passive तरीके से घर बैठे इंकम करें.

इसे भी पढ़े : Youtube से पैसे कैसे कमाये? 

Honeygain से पैसा कमाने का तरीका

मुझे उम्मीद है कि मेरी यह लेख हनीगेन से पैसे कैसे कमाये (Honeygain se paise kaise kamaye) आपकों पसंद आई होगी और कुछ नया सीखने को मिला होगा.

दोस्तों, मेरी हमेशा से कोशिश रहती है अपने रीडर्स को make money और passive income के बारे में बतलाने की, लेकिन यह आप पर डिपेंड करता है कि आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं या नहीं.

बहुत ही चीजों के बारे में आपकों इस ब्लॉग पर मिल जाएगा लेकिन जबतक आप ख़ुद इस्तेमाल कर के नहीं देखेंगे तब तक आप कुछ सीख नहीं सकते हैं.

मेरी आप से अनुरोध है कि यदि आपकों यह पोस्ट honeygain se paise kaise kamaye पसंद या कुछ सीखने को मिला है तो कृपया इसे social networks जैसे कि whatsapp, facebook, twitter, इत्यादि पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, परिवारजनों या अन्य किसी करीबी को शेयर जरूर करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here